The smart Trick of आम के साथ न खाएं ये तीन चीजें That No One is Discussing

Wiki Article



They do not keep immediately private info, but are based on uniquely determining your browser and World-wide-web product. If you do not allow these cookies, you are going to knowledge considerably less qualified marketing.

जानकारों के मुताबिक, आम और दही एक साथ मिलकर पेट में ज्यादा कार्बन डाइऑक्साइड बनाते हैं जिससे आपको कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

आम खाने के तुरंत बाद मसालेदार खाना खाने से एसिडिटी, सीने में जलन, कब्ज, गैस जैसी समस्याएं हो सकती हैं। बेहतर है कि आम खाने से पहले या तुरंत बाद ऐसी चीजों से बचें।

आम का सेवन करते समय और आम का सेवन करने के कुछ देर पहले या बाद में पानी पीने से बचना चाहिए. ऐसा करना सेहत के लिए नुकसानदायक हो सकता है. कई लोग ऐसे होते हैं जो कुछ भी खाते समय बीच-बीच में पानी पीते रहते हैं.

वैसे तो ये आदत ठीक नहीं है लेकिन फल खाते समय या इसको खाने के कुछ देर पहले या बाद में पानी पीने से ज़रूर बचना चाहिए.

बहुत से लोगों को दही के साथ आम खाना काफी पसंद होता है, लेकिन आम और दही को एक साथ खाना आपकी सेहत के लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है.

मसालेदार चीजों के साथ आम का सेवन करने से पाचन संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. 

अंडरवर्ल्ड के साथ इन बॉलीवुड सितारों का जुड़ा नाम , किसी को हुई जेल तो किसी का करियर हुआ खत्म

इस पूरी कवायद का मकसद यह है कि आपके नकद प्रवाह को कोई असर न पड़े. नई व्यवस्था से मिलेगी राहत

अगर आपने करेले की सब्जी खाई है या खाने जा रहे हैं, तो आपको इसके बाद आम खाने से बचना चाहिए। ऐसा करने से पेट दर्द जैसी समस्या हो सकती है। अगर इन दोनों खाद्य पदार्थों को एक साथ मिला दिया जाए तो आयुर्वेद के अनुसार इससे मतली और उल्टी हो सकती है।

इन सब से अलग आम या किसी भी फल को खाने के तुरंत बाद पानी भी नहीं पीना चाहिए. इससे फल पचने में get more info ज्यादा समय लगता है या फिर वह अपच भी कर सकता है.

अगर आप कमजोरी के साथ-साथ पेट की समस्याएं, जैसे- अपच, गैस, कब्ज आदि की तकलीफें दूर करना चाहते हैं, तो दही के साथ जीरा पाउडर मिलाकर खाएं। इससे भूख भी बढ़ती है।

फिल्मी खबरेंउज्जैन के महाकाल में सारा अली खान, गर्भगृह में जल-दूध का किया अभिषेक, भस्म आरती में हुईं शामिल

पूछता है भारत ये भारत की बात है महाभारत

Report this wiki page